क्वाड कैमरा सेटअप के साथ शॉओमी ने भारत में लॉन्च किए Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max



नई दिल्लीः दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शॉओमी ने अपने दो नए स्मार्टफोन को बाजार में उतार दिया है. शॉओमी के ये दोनों नए फोन्स रेडमी नोट 9 सीरीज के अंतर्गत लॉन्च किए हैं. इस बार कंपनी ने कई बड़े बदलवा के साथ स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आने वाले हैं. शॉओमी की रेडमी सिरीज एक बजट सेग्मेंट सिरीज है इसलिए मार्केट में रेडमी सिरीज काफी डिमांडिंग भी है. कंपनी ने इस बार कैमरे के डिपार्टमेंट में अहम बदलाव किया है. कंपनी ने Redmi Note 9 सीरीज में रियर क्वाड कैमरा सेटअप दिया है.

इससे पहले कंपनी ने भारतीय बाजार में रेडमी नोड 8 को उतारा था और कहा जा रहा है कि रेडमी नोट 9 और नोट 9 प्रो मैक्स इन्हें के अपग्रेडेड वर्जन हैं. कंपनी ने इन दोनों में इंट्रेस्टिंग फीचर्स दिए हैं. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर बैक या डिस्प्ले में न देकर इसके साइड में दिया गया है.

Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max वेरिएंट

कंपनी ने Redmi Note 9 Pro के दो वेरिएंट बाजार में उतारे हैं पहला 4 जीबी रैम के साथ 64जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट और दूसरा 6जीबी के साथ 128 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट. 4 जीबी वाले की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है जबकि 6 जीबी वाले की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है.

Redmi Note 9 Pro Max तीन वेरिएंट में आता है जिसमें पहला 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी मेमोरी के साथ जबकि दूसरे वेरिंएंट में 6 जीबी के साथ 128 जीबी मेमोरी मिलेगी और तीसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी मेमोरी का होगा. अगर कीमत की बात करें तो इसका 64 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट 14,999, 128 जीबी मेमोरी वाला 16,999 और 8 जीबी वाला वेरिएंट 18,999 रुपये का मिलेगा.

Redmi Note 9 Pro specification
इसमें 6.67 की एक लार्ज डिस्प्ले दी गई है जो कि एक आईपीएस पैनल वाली डिस्प्ले है. कंपनी ने फ्रंट और बैक दोनों में गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी है. यह फोन Qualcomm SM7125 Snapdragon 720G के साथ आता है. अगर आप इसके लो मेमोरी वाला वर्जन लेते है तो इसमें आप डेडीकेट मेमोरी स्लाट के द्वारा आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं. इसका सबसे खास फीचर इसका कैमरा सेट अप है. इसके रियर में चार कैमरे दिए गए हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगा पिक्सल का है जिसका अपर्चर 1.8 है. दूसरा कैमरा 8 मेगा पिक्सल जबकि तीसरा और चौथा कैमरा दो- दो मेगा पिक्सल के होंगे. रेडमी नोट 9 प्रो के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा दिया गया है. अगर इसकी बैटरी की बात करें तो इसमें 5020 की एक बड़ी बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

Redmi Note 9 Pro Max specification
Redmi Note 9 Pro Max का कैमरा फीचर इसे सबसे अलग बनाता है. इसमें क्वाड कैमरा सेटअप आता है. इसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का, दूसरा कैमरा 8 मेगा पिक्सल का तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का और साथ में एक पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है. कैमरे के फ्रंट में पंच होल कैमरा दिया गया है जो कि 32 मेंगा पिक्सल का है. फोन की मेमोरी को कार्ड के द्वारा 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 5020 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसमें कलर काफी क्रिस्पी दिखाई देते हैं. स्मार्टफोन अरोरा ब्लू, ग्लोशियर व्हाइट और ब्लैक कलर में लॉन्च हुआ है



Speak Your Mind

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Get in Touch

350FansLike
100FollowersFollow
281FollowersFollow
150FollowersFollow

Recommend for You

Oh hi there 👋
It’s nice to meet you.

Subscribe and receive our weekly newsletter packed with awesome articles that really matters to you!

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

You might also like

Personal Agenda with Tahira Kashyap Khurrana: “Take your obstacles...

Describe yourself in a hashtag: #ComicalAnd your alter ego in a hashtag.#BewitchingDate of birth: January 21Place...